Sunday , May 12 2024

फिलिस्तीन में भारतीय राजदूत मुकुल आर्य की मौत, विदेश मंत्री जयशंकर ने जताया दुख

नई दिल्ली। फिलिस्तीन से भारत के लिए बेहद दुखद खबर निकल कर सामने आ रही है. विदेश मंत्रालय के अनुसार जानकारी दी गई है कि फिलिस्तीन में भारत के राजदूत की मौत हो गई है.

विदेश मंत्री ने व्यक्त किया शोक

इस पर जानकारी देते हुए विदेश मंत्रायल ने बताया है कि फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्य को उनके दूतावास में मृत पाया गया है. इस पर भारत के विदेश मंत्री ने शोक व्यक्त किया है.

Ceasefire Russia Ukraine: यूक्रेन के चार शहर कीव, खारकीव, सुमी और मारियूपोल में रूस ने किया सीजफायर का ऐलान

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने ट्वीट करते हुए फिलिस्तीन में भारत के राजदूत मुकुल आर्य की मौत पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘फिलिस्तीन के रमल्ला में भारत के प्रतिनिधि श्री मुकुल आर्य के निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा लगा. वह एक उज्ज्वल और प्रतिभाशाली अधिकारी थे, उनके सामने बहुत कुछ था. मैं दिल से उनके परिवार और प्रियजनों के लिए संवेदना व्यक्त करता हूं. ओम शांति.’

फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी है कि फिलिस्तीन राज्य में भारत गणराज्य के राजदूत मुकुल आर्य का निधन हो गया है. जिसमें फिलिस्तीन के विदेश मंत्रालय ने राजदूत मुकुल आर्य के निधन पर बहुत दुख और पीड़ा व्यक्त की है. उनका कहना है कि वह भारतीय विदेश मंत्रालय से आधिकारिक संपर्क कर रहे हैं ताकि मृतक राजदूत के पार्थिव शरीर को उसके देश पहुंचाने की व्यवस्था पूरी की जा सके.

UP 7th Phase Polling Live: यूपी में आखिरी चरण की वोटिंग जारी, कुछ जगह बूथ खराब

इसके अलावा राष्ट्रपति महमूद अब्बास और प्रधानमंत्री मुहम्मद शतयेह ने स्वास्थ्य और फोरेंसिक चिकित्सा मंत्रालय के अलावा सभी सुरक्षा, पुलिस और सार्वजनिक अधिकारियों को तुरंत रमल्ला में भारतीय राजदूत के निवास स्थान पर जाने के लिए तत्काल निर्देश जारी किए हैं. निर्देश में मुकुल आर्य मौत के बारे में जानकारी जुटाने के लिए कहा गया है.

Check Also

11 मई का राशिफल: सिंह और मीन राशि वालों को मिल सकता है संपत्ति का लाभ

मेष दैनिक राशिफल (Aries Daily Horoscope) आज का दिन आपके लिए उत्तम रूप से फलदायक …