Friday , October 18 2024

UP Election 2022: लखनऊ में गरजे अमित शाह, कहा- योगी आदित्यनाथ ने यूपी में माफियाओं का सफाया किया

लखनऊ। केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने यूपी की राजधानी लखनऊ में बीजेपी और निषाद पार्टी की संयुक्त रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि 2019 के चुनाव में भाई संजय निषाद बीजेपी के साथ जुड़े और निषाद समाज गांव-गांव से निकलकर हर बूथ पर जाकर कमल का संदेश लेकर गया और देखते-देखते दो तिहाई बहुमत से पीएम मोदी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने का काम किया.

पेगासस जासूसी मामले पर पश्चिम बंगाल की ओर से गठित आयोग नहीं करेगा जांच, SC ने लगा दी रोक

सीएम योगी ने माफियाओं का सफाया किया

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा कि, योगी आदित्यनाथ ने राज्य से गुंडों और माफियाओं का सफाया कर दिया है. जबकि, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी उनकी रक्षा करते थे. शाह ने कहा कि मैं आप सभी को पूछना चाहता हूं कि ये सपा, बसपा, कांग्रेस ने कई सालों तक देश और प्रदेश में शासन किया, आपको क्या दिया?

पीएम मोदी ने गरीबों के जीवन स्तर को उठाया

उन्होंने कहा कि, पीएम मोदी की सरकार ने गरीबों के जीवन स्तर उठाने के लिए गैस, शौचालय, घर, स्वास्थ्य बीमा जैसी अनेक सुविधाएं दी. उन्होंने कहा कि सपा, बसपा, कांग्रेस ने कई वर्षों तक देश और उत्तर प्रदेश में शासन किया, लेकिन गरीबों के घर में न रसोई गैस पहुंची, न शौचालय बना.

Omicron : दिल्ली में ओमिक्रोन के 10 नए मामले, संक्रमितों की संख्या बढ़ी

सपा, बसपा पर अमित शाह ने लगाया ये आरोप

अमित शाह ने आरोप लगाते हुए कहा कि, उत्तर प्रदेश में सपा, बसपा की सरकारें बनी, तो उन्होंने सिर्फ अपनी जाति के लोगों के लिए काम किया. सभी पिछड़ी जातियों, सभी गरीबों के हित में काम नरेन्द्र मोदी ने किया है. सालों से एक अलग मंत्रालय बनाने की मांग थी. 2019 में मोदी जी ने पिछड़े समाज को लिए एक अलग मंत्रालय बनाकर उस मांग को पूरा किया.

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …