Friday , October 18 2024

सीएम योगी पर मायावती का तंज, कहा- चुनाव से पहले गन्ना किसानों की सरकार को आई याद

लखनऊ। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में 25 रुपये गन्ना मूल्य बढ़ाने का एलान किया है. इस नई कीमत के बाद अब 325 रुपये वाले गन्ने का मूल्य 350 रुपये प्रति क्विंटल होगा. इसको लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

जानें आज का पंचांग और राशिफल : ये राशियां रहें सावधान, न करें यह काम ?

सरकार को अब आई किसानों की याद

मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि, यूपी भाजपा सरकार पूरे साढ़े चार वर्षों तक यहाँ के किसानों की घोर अनदेखी करती रही व गन्ना का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया जिस उपेक्षा की ओर 7 सितम्बर को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मेरे द्वारा इंगित करने पर अब चुनाव से पहले इनको गन्ना किसान की याद आई है जो इनके स्वार्थ को दर्शाता है.

वहीं मायावती ने एक और ट्वीट करके लिखा कि, केन्द्र और यूपी सरकार की किसान-विरोधी नीतियों से पूरा किसान समाज काफ दुःखी व त्रस्त है.

UP में कोविड टीकाकरण 10 करोड़ के पार, सीएम बोले- आप भी लगवाएं ‘टीका जीत का’

लेकिन अब चुनाव से पहले अपनी फेस सेविंग के लिए गन्ना का समर्थन मूल्य थोड़ा बढ़ाना खेती-किसानी की मूल समस्या का सही समाधान नहीं. ऐसे में किसान इनके किसी भी बहकावे में आने वाला नहीं है.

किसान सम्मेलन कार्यक्रम में सीएम योगी ने किया था एलान

बता दें कि, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी में गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा की है. अब 325 रुपये वाले गन्ने का मूल्य 350 रुपये प्रति क्विंटल होगा. सीएम योगी ने किसान सम्मेलन कार्यक्रम के भाषण में इसकी घोषणा की है.

UP Elections : भाजपा हिंदू समाज को एकजुट कर आक्रमकता से लड़ेगी चुनाव

राकेश टिकैत ने ली चुटकी

वहीं राकेश टिकैत ने गन्ना मूल्य में बढ़ोतरी की घोषणा पर चुटकी लेते हुए कहा कि, मूल्य रुपए में बढ़ाया है ना की डॉलर में. उन्होंने कहा कि सरकार ने अपने घोषणापत्र में 375 रुपये गन्ने का मूल्य तय किया था.

इसके अलावा जब मंच पर उन्होंने भाषण दिए थे तो उसमें साढ़े 450 रुपये कहे थे लेकिन आज 4 साल बाद जब उन्होंने गन्ने का मूल्य बढ़ाया है तो वह मात्र 25 रुपए बढ़ाया है. उसमें भी काफी देरी की है.

साइबर अपराध पर लगेगी लगाम : सभी थानों में होंगे साइबर हेल्प डेस्क, पुलिसकर्मियों को दी जा रही स्पेशल ट्रेनिंग

Check Also

अब आसमान में उड़ान भरेगा यूपी का पहला ‘शंख’! सरकार से नई एयरलाइन को मिली मंजूरी

Shankh Airline : भारत के आसमान में अब ‘शंख’ उड़ान भरेगा। एयर इंडिया, इंडिगो और अकासा …