March 30, 2017 12:28 AM
Breaking News

7 ऐसे कोट जो दिलाये आपको सर्दियों में भी गर्मियों का ऐहसास

हिन्द न्यूज़ डेस्क-(Namrata patelसर्दियों के मौसम में कोट एक बेहतर आउटफिट है, जिससे फॉर्मल या काजुअल हर तरह से कैरी किया जा सकता है.जहां पहले कुछ गिने-चुने ब्लैक, ग्रे और व्हाइट कलर के कोट्स ही अवेलेबल थे, वही इन दिनों ब्लू, ग्रीन, पर्पल कलर्स के कोट्स को वॉडरोब में सामिल किया जा रहा है.

इन दिनों कोट्स के अलावा शॉर्ट से लेकर लॉन्ग कोट्स में ट्रेडिशनल टच भी देखने को मिल रहा है. जंपसूट, जींस, स्कर्ट्स और ट्राउजर्स के साथ इन्हें मैच कर पहना जा सकता है. खास लुक वाले इन कोट्स को पहनने के बाद आपको फुटवेयर्स के मामले में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि पूरा अटेंशन आपके कोट पर होता है.  आइये जानते हे अलग फैब्रिक, मैटेरियल और साइज़ में अवेलेबल इन अलग-अलग कोट्स के बारे में.

यदि कड़कती हुई ठंड में आप ऑफिस या कॉलेज के लिए लेट हो रही है तो जल्दी से इस कड़कती हुई ठंड में शॉर्ट कोट सबसे बेस्ट हैं. ये बहुत ही हैंडी और कैजुअल वेयर कोट हैं. इनका लुक और बनावट भी ज़्यादा कॉम्प्लिकेटेड नहीं होता है. किसी भी आउटफिट पर इन्हें आसानी से वियर किया जा सकता है. शिफ्ट ड्रेसेस से लेकर डिस्ट्रेस्ड जीन्स पर भी इन्हें पहना जा रहा है.

यहाँ भी पढ़े बनना है ऑफिस क्यूईन तो अपनाये यह 6 टिप्स

हर विंटर क्लोज़ेट में एक फील्ड जैकेट-कोट तो होना ही चाहिए. मिलिटरी ग्रीन कलर न्यूट्रल है इसलिए हर रंग के आउटफिट पर कैरी किया जा रहा है. इस जैकेट का शेप और कट भी ऐसा है जो कभी आउट-ऑफ-स्टाइल नहीं होता. जैकेट पर मौजूद पॉकेट्स इसकी यूटिलिटी को बढ़ा देते हैं. ओवर ऑल लुक फ्लर्टी और मॉडर्न है.

लॉन्ग क्रॉसओवर विंटर सिल्हूट में मिलिटरी पैटर्न ठंड में सबसे ज़्यादा मशहूर हैं और एक्सपर्ट्स की मानें तो इस साल यह सबसे ज्यादा हावी होने वाला स्टाइल माना जा रहा है. ब्लैक बटन-डिटेल्ड लॉन्ग कोट के साथ हर दिन अपने लुक में ग्लैमर ऐड किया जा सकता है. लंबाई की वजह से बॉडी में ज़्यादा गर्मी भी बनी रहती है.इसे कोट ऑफ डिज़ायर भी कहा जा रहा है. गले के आसपास जो एंब्रॉयडरी है वो विंटेज फील देती है. ये एंब्रॉयडरी इस सिंपल आउटफिट को स्टैंड-आउट लुक देती है. इस विंटर्स न्यू ईयर पार्टी या अन्य किसी पार्टी में पम्प्स और नी-हाय बूट्स के साथ रॉक किया जा सकता है.

यहाँ भी पढ़े– अगर ऑफिस में आती है आपको नींद तो अपनाये ये असान से टिप्स

ट्रेंचकोट बेहद स्टाइलिश और फेवरेट विंटर वेयर्स में शामिल हैं. केनसिंगटन स्टाइल वाले ट्रेंच कोट की डिमांड सबसे ज़्यादा रहती है. इस कोट को बनाने के लिए 300 तरह के तरीकों के साथ स्टाइल और डिज़ाइन में एक्सपेरिमेंट किए गए जिसके बाद ही इसे तैयार किया गया.कई सालों से यह कोट विंटर वेयर्स के फेवरेट्स में शामिल रहा है. इसकी खासियत है स्टेडियम क्लॉथ वुल, जिससे ये बनाया जाता है. इस स्ट्रेट सिल्हूट का फील बहुत ही मॉडर्न है. कोज़ी स्टैंड कॉलर ठंडी हवाओ से बचानेके लिए बेहतर है. इसे हर आउटफिट पर पहना जा सकता है.

ये कोट बहुत ही लाइट होने के साथ ही बहुत गर्म भी रखते हैं. ट्रैवलिंग के लिए ये बेस्ट हैं क्योंकि इन्हें छोटे साइज़ के ट्रैवल बैग कंपार्टमेंट में आसानी से फिट किया जा सकता है. इसमें वाइब्रेंट कलर्स भी मिल जाते हैं. पार्का कोट को यंगस्टर्स को ज़्यादा पहनते हुए देखा जा सकता है और ये ब्राइट कलर्स में ज़्यादा बिकते हैं

यहाँ भी पढ़े– आसन है जनाब..अब शुगर फ्री प्रोडक्ट कि पहचान करें चुटकियो में