July 23, 2017 8:23 AM
Breaking News

2016 के इन मेकअप की लड़कियां रहीं दिवानी, 2016 के टॉप 9 मेकअप

2016 जाने वाला है और 2017 आने वाला है इस साल क्या रहा फैशन कौन सा मेकअप रहा इस साल का नम्बर वन मेकअप जिसे लड़कियों क्या बॉलीवुड एक्ट्रेस ने भी ट्राई किया है हर साल मेकअप के ट्रेंड बदल जाते है और हर साल यहां भी साल की तरह कोई नया मेकअप आ जाता है तो आइये जानते हैं कौन से रहे साल 2016 के टॉप ट्रेंड मेकअप

2016 के इन मेकअप की लड़कियां रहीं दिवानी, 2016 के टॉप 9 मेकअप

1-व्हाइट काजल

2016 में व्हाोइट काजल का ट्रेंड काफी पॉपुलर रहा। काजल आंखों की खूबसूरती बहुत बढ़ा देती है। लेकिन व्हाइट काजल से आंखे बड़ी और बोल्ड दिखती हैं। यदि आप आंखों को बड़ा दिखाना चाहती हैं तो ये काजल बेस्ट है। साथ ही यह आंखों में भी चमक ला देता है। व्हाइट काजल लगाने का तरीका ग्रे, ब्लू, ब्राउन और ब्लैक काजल से हटकर है। अगर आप इसे लगाने में असहज महसूस कर रहीं है तो इसे थोड़-थोड़ा करके लगाएं। बाहर की पलकों की लाइन्स पर ब्लैक लाइनर लगाएं।

kajaal

2-मैट लिप्स

अब तक लड़कियां डार्क और शाइनी लिप्स ज्यादा पसंद करती थीं, लेकिन 2016 में यह ट्रेंड थोड़ा कम होता दिखा। इस साल लिप्स के लिए बोल्ड वाइब्रेंट कलर्स को ज्यादा पसंद किया गया। इतना ही नहीं, कई हॉलीवुड सेलेब्रिटी भी इस लुक में नजर आईं।

red-moon-nails-and-matte-lips

3-कॉन्टुरिंग

2016 में यह सबसे मुख्य मेकअप टेक्निक रही। कान्टुरिंग बहुत ज्यादा फेमस हुआ है और मेकअप के इस ट्रेंड को दुनिया याद रखेगी। यह खास मेकअप सेलिब्रिटी को ही नहीं बल्कि आम लोगों को भी पसंद आया है। कॉन्टुरिंग मेकअप के द्वारा आप अपने नैन-नक्श जैसे नाक एवं ठोड़ी पतला या गालों में अधिक उभार लाकर अपने चेहरे की बनावट को और अधिक सुन्दर दिखा सकते हैं।

contouring-in-hindi650x433

4-बोल्ड काजल

बोल्ड  काजल लगाने का चलन भी 2016 में छाया रहा। जी हां अब ब्लैक नहीं बल्कि जैट ब्लैक होने का टाइम है। आंखों को सेक्सी लुक देने के लिए जैट ब्लैक शेड का इस्तेमाल किया जाता है। रात के समय काजल को स्मज करके बेहद ट्रेंडी लुक भी अपनाया जा सकता हैं।

phpthumb_generated_thumbnail-1

5-घनी आईब्रो

आमतौर पर लड़कियां पतली धनुषाकार आईब्रो ज्यादा पसंद करती हैं। लेकिन फेस को स्ट्रांग फ्रेम देने के लिए घनी आईब्रो का दौर, फैशन की दुनिया में एक बार फिर लौटकर आया है। यानी 2016 में मोटी घनी आइब्रो का ट्रेंड रहा है। इसे अधिकतर लड़कियों ने पसंद किया और अपनाया भी। फिल्म बाजीराव मस्तानी में दीपिका पादुकोण भी घनी आइब्रो में नजर आई थीं। तो देर किस बात की अब ब्रश व जेल से क्रीएट करें बोल्ड लुक व प्लकर को कहें बाय-बाय।

eye-brow-55ffcb4673e1b_l

6-स्मोकी आई मेकअप

फैशन और ट्रेंड के साथ मेकअप करने का स्टारइल भी बदल गया है। अलग-अलग लुक्से के साथ अलग-अलग मेकअप भी जरूरी है। स्मोकी आईज हमेशा से ही एवरग्रीन रही हैं, न्यूड बेस व लिप्स के साथ आप जब चाहें कैरी कर सकती हैं। इस साल भी स्मोकी आई मेकअप चलन में था। इसकी खासियत ये है कि यह आपको साधारण परिधानों में भी हॉट और बोल्ड लुक देता है। क्योंकि इस साल  शिमर्स फैशन में था तो ऐसे में शिमरी स्मोकी आईज भी क्रिएट की जा सकती है।

 

12_8

7-कैट आई

वैसे तो कैट आई मेकअप हमेशा से सदाबहार रहा है लेकिन इस साल के मेकअप ट्रेंड में कैट आई भी एक है। ये स्टाइलिश के साथ हॉट इंडियन लुक भी देता है।  इस मेकअप के बाद आपकी आंखें चमकीली नजर आती हैं। इसके लिए एक्सट्रा स्मूथ और क्रीमी जेल आई लाइनर और एक एंगल्ड ब्रश की जरूरत होती है।

2016_07_20_07_49_45_cat-eye

8-रेडिएंट फेस मेकअप

इस बार फेस पर ग्लो टच, इन है। टिंटिड मॉयश्चराइजर, लिक्विड फांउडेशन जैसे बेस, आपके इस ग्लॉसी लुक को पाने में मदद करेंगे। ये पल में आपको फ्लॉलैस लुक तो देंगे ही साथ ही स्किन को हाइड्रेट भी करेंगे। इसके साथ ही फीचर्स को हाइलाइट करने के लिए ग्लॉस का इस्तेमाल किया जा सकता है जो लाइट के रिफलैक्शन से शाइनी व खूबसूरत नजर आएगा। ग्लॉसी, इस टच के लिए शिमर्स को लिक्विड फांउडेशन के साथ मिक्स करके या शिमर बेस्ड फांउडेशन या फिर पाउडर शिमर्स का यूज किया जाएगा।

fi-no-make-up-look

9-चीज़ज़ फेस मेकअप

गोरे रंग की हमेशा चाहत रखने वाले इंडियन्स अब टैंड लुक को पसंद करने लगे हैं, इसलिए इस बार ब्लशऑन की जगह ब्रांजर इन है। ब्रांजर के इस्तेमाल से फेस चीज़ज़ नजर आएगा साथ ही चेहरे पर सन-किस्ड लुक नजर आएगा।

loading...

Leave a Reply