March 30, 2017 4:29 AM
Breaking News

13 जनवरी को उतरेगी मारुति की हाईटेक फीचर्स वाली शानदार इग्निस

हिन्द न्यूज़ डेस्क। कार निर्माता कंपनी मारुति अपनी नई कार इग्निस लॉन्च करने जा रही है. इस कार की सबसे बड़ी खासीयत यह की है इस कार को मात्र 11,000 रुपये देकर ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है. कंपनी की वेबसाइट नेक्सा ने के अनुसार कार चार वेरिएंट में आएगी.

download (1)

गौरतलब है की यह कार 13 जनवरी 2017 को भारत में लॉन्च होगी. इग्निस 4 मीटर से छोटी कार है, जो हैचबैक सेग्मेंट की कार होगी. इस कार के पेट्रोल और डीजल दोनों ही वेरिएंट्स में AMT दिया गया है. बता दें कि इस कार का बेस मॉडल 5.5 लाख और टॉप एंड 8.5 लाख रुपए में मिलेगा. 13 जनवरी को इग्निस लॉन्च होगी और उसके बाद ही ये इसकी बुकिंग का स्टेटस क्लियर हो पाएगा.

यह भी पढ़ें-जल्दी जमा करे अपना PAN वरना भुगतना होगा अंजाम

मारुति इग्निस का पेट्रोल इंजन 1.2 लीटर और डीजल इंजन 1.3 लीटर का है. जहां पेट्रोल इंजन 6000rpm पर 84bhp पावर जनरेट करेगा वहीं इसका डीजल इंजन 4000rpm पर 75bhp पावर जनरेट करता है. कार में 5 स्पीड मैन्युअल और AMT दोनों ही ऑप्शन उपलब्ध हैं.

यह भी पढ़ें-रील में नहीं रियल में देखिये तेरी मेहरबानियाँ

मारुति ने इसे हैचबैक क्रॉस एसयूवी का नाम दिया है. यानी ऐसी कार जो हैचबैक (छोटी कार) होगी, लेकिन उसका लुक एसयूवी जैसा होगा. वहीं कॉन्सेप्ट इग्निस और कॉन्सेप्ट बलेनो मारुति के थर्ड जेनरेशन कस्टमर को अट्रैक्ट करेगी.आपको बता दे की इस में अंदर भी काफी स्पेस मौजूद है.

यह भी पढ़ें-कुत्ते की मौत से दुखी युवक ने की आत्महत्या

मारुति सुजुकी इग्निस एक सब-कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर कार है जो  13 जनवरी को लॉन्च होगी. यह कंपनी की 2017 की पहली कार लॉन्चिंग होगी.साथ ही आपको बता दे की कार में डुअल टोन रूफ दिया गया है. नीले रंग वाली इग्निस के साथ ब्लैक और व्हाइट रूफ होगा, वहीं लाल रंग की इग्निस के साथ ब्लैक रूफ मिलेगा.

इसके अलावा जो चीज आकर्षित करती है वह कार के व्हील हैं, जो डिजाइन से थोड़ा बाहर निकले हुए हैं. इस तरह कार में रेनो क्विड के समान कई तरह के SUV एलिमेंट दिए गए हैं.