March 30, 2017 4:24 AM
Breaking News

लकड़ी बीनने वाली महिलाओं को मिली पुराने नोटों की गड्डी

नैनीताल। रविवार को रोशनाबाद गांव की महिलाएं रोज की तरह जंगल में लकड़ी बीनने गई थी। लकड़ी बीनते समय उन्हें पांच सौ और एक हजार के पुराने नोटों की गड्डियां मिली। नैनीताल सिडकुल से सटे रोशनाबाद की गांव की महिलाओं को जंगल में पुराने पांच सौ एक हजार के नोटों की गड्डियां मिली। जंगल में पुराने नोट मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं से नगदी रिकवर की। पुलिस का कहना है चार लाख, 58 हजार, 500 की रकम महिलाओं से मिली है।

rs-500-and-1000-notes-in-india

बताया जा रहा है कि दिन में तीन बजे जब महिलाएं जंगल से लौटी तो यह बात पूरे गांव में फैल गई। सूचना पुलिस तक पहुंच गई।  सूचना मिलते ही कोर्ट चौकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने पुलिस टीम के साथ गांव में डेरा डाल दिया। पुलिस ने एक एक कर जंगल से लकड़ी बीनकर आई महिलाओं से नोट रिकवर किए। इसकी वीडियोग्राफी कराई जाती रही। थानाध्यक्ष ऋतुराज सिंह रावत ने बताया कि महिलाओं से मिले नोटों की गिनती की गई तो कुल रकम चार लाख, 58 हजार, 500 निकली।
जंगल से नोट मिलने की सूचना दरअसल यूं सार्वजनिक हुई।  बंटवारे को लेकर ग्रामीण आपस में ही उलझ गए। इसके बाद किसी ने पुलिस को सूचना दे दी।महिलाएं जब नोटों की गड्डियां लेकर गांव में पहुंची तब उनके परिवार के लोग भी एकत्र हो गए। देखते ही देखते पैसों की लूट सी मच गई और बंटवारे को लेकर सब एक दूसरे से उलझने लग गए। बस यही बात रही कि पूरे मामले में पुलिस भी सीन में आ गई।

जंगल में करीब बीस से पच्चीस लाख की रकम मिलने की चर्चा थी। लेकिन गांव की महिलाओं से इतनी रकम रिकवर नहीं हो पाई। गांव की करीब 12 महिलाएं ही जंगल जाने की बात सामने आई है। रोशनाबाद से सटे इलाके में विभिन्न विभागों के सरकारी आवास हैं। या फिर औद्योगिक इकाईयां हैं। हर कोई यही अनुमान लगाता रहा कि आखिर ये रकम किसकी हो सकती है। हर कोई अपना अलग अलग तर्क रखता रहा।

Leave a Reply