February 23, 2017 1:20 AM
Breaking News

सपा में फिर बढ़ी तकरार, मुलायम ने रामगोपाल को फिर पार्टी से निकाला

हिन्द न्यूज़ डेस्क| महासचिव रामगोपाल यादव द्वारा आज बुलाए गए आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अधिवेशन को असंवैधानिक करार दिया और रामगोपाल यादव को फिर छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया.

महासचिव रामगोपाल यादव

ANI UP

@ANINewsUP

Mulayam Singh Yadav says some people want to benefit the BJP by insulting him and the same people called today’s National Exec Meet

मुलायम की ओर से जारी पत्र में कहा गया कि जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित पार्टी का तथाकथित आपातकालीन राष्ट्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन असंवैधानिक है. यह सम्मेलन राष्ट्रीय अध्यक्ष की अनुमति के बिना बुलाया गया.इसमें पारित सभी प्रस्ताव और निर्णय अवैध हैं. संसदीय बोर्ड अधिवेशन की संपूर्ण कार्यवाही को असंवैधानिक घोषित करते हुए इसकी निन्दा करता है तथा इसके कर्ताधर्ता रामगोपाल यादव को पार्टी से छह साल के लिए निष्कासन की पुष्टि करता है.

पत्र में आगे कहा गया है कि संसदीय बोर्ड यह निर्णय भी करता है कि पार्टी का आकस्मिक राष्ट्रीय अधिवेशन पांच जनवरी को जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित किया जाए.

वहीं शिवपाल यादव का कहना है कि रामगोपाल यादव पार्टी से निष्काषित है उन्हें राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाने का कोई हक नहीं है.संसदीय समीति की बैठक में फैसला लिया जाएगा.

बता दें राष्ट्रीय अधिवेशन में पास हुए इन प्रस्तावों के बाद शिवपाल यादव मुलायम सिंह से मिलने उनके घर पहुंचे।. वहीं अमर सिंह भी लंदन से दिल्ली आ रहे हैं वो सोमवार को मुलायम से मुलाकात करेंगे.