February 21, 2017 6:05 PM
Breaking News

व्हाट्सऐप में मिलेंगे अब कुछ और नये फीचर्स

हिन्द न्यूज़ डेस्क।  व्हाट्सऐप जो एक सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस ऐप्लिकेशन है जिसमें अब आपको कुछ नए फीचर्स मिलेंगे जिससे आप व्हाट्सऐप का इस्तेमाल और भी अच्छे तरीके से कर सकेंगे और अब इसमें मैसज भेजना और भी आसान हो जायेगा.

download

गौरतलब है की नए फीचर्स के साथ अब व्हाट्सऐप अपने प्लेटफॉर्म को और और भी ज्यादा सुविधाजनक बनाना चाहता है। iOS पर GIF को ना सिर्फ एडिट किया जा सकता है, बल्कि इमोजी, टैक्स्ट लिखने के साथ भेजने से पहले उसे छोटा भी किए जाने की सुविधा है. अब देखना यह होगा कि क्या एंड्रॉइड के लिए भी ऐसी सुविधा पेश की जाएगी या नहीं.

यह भी पढ़ें-महिलाएं अब पहन सकेंगी 2000 के नोट

इसके अलावा WhatsApp ने मीडिया शेयरिंग लिमिट को 10 से बढ़ाकर 30 कर दिया है, जिसके बाद अब एक साथ बड़ी मात्रा में मीडिया फाइल्स शेयर की जा सकेंगी. अगर शेयरिंग की बात करें तो यूजर्स एक बार में ही ज्यादा से ज्यादा फोटो और वीडियोज शेयर करना चाहते हैं. इससे समय की बचत होगी. गूगल प्ले पर अपडेट आने के बाद यह सुविधाएं मिलने लगेंगी.

यह भी पढ़ें- संगम में कल से उमड़ेगा आस्था का सैलाब

व्हाट्सऐप अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए GIF भेजना और खोजना आसान बनाने जा रही है। इसके अलावा व्हाट्सऐप ने मीडिया शेयरिंग लिमिट को भी 10 की जगह 30 कर दिया है। यह फीचर्स एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सऐप बीटा वर्जन 2.17.6 पर उपलब्ध हैं। iOS यूजर्स के लिए GIF सपोर्ट पिछले साल नवंबर में शुरू किया गया था.

यह भी पढ़ें-समधी ने भेजा अखिलेश को पैगाम, झगड़ा खत्म करो अब वक्त नहीं है

iOS प्लेटफॉर्म पर आने के बाद से ही एंड्रॉइड पर भी जीआईएफ सपोर्ट आने के अनुमान लगाए जा रहे थे. अभी तक एंड्रॉइड यूजर्स GIF तभी भेज पाते थे जब वह उनके फोन में सेव हो, लेकिन अब एंड्रॉइड यूजर्स व्हाट्सऐप पर मिलने वाली Giphy लाइब्रेबी से ढूंढकर अपने दोस्तों को GIF भेज सकेंगे। यह नया GIF आईकन टैक्स्ट बार के पास इमोजी पर टैप करने पर मिलेगा.