January 23, 2017 3:57 AM
Breaking News

विधानसभा चुनाव देख महिलाओं ने मांगे अपने हक

विधानसभा चुनावों में महिला मुद्दों की भागीदारी को लेकर नैनीताल में महिलाएं लामबंद हो रही हैं। आज नैनीताल में महिला मंच ने सभी महिला संगठनों से बातचीत कर एक ड्राफ्ट तैयार किया है। यह ड्राफ्ट सभी राजनीतिक दलों व जनता के सामने रखा जाएगा।

download

तल्लीताल में आयोजित इस बैठक के दौरान महिलाओं ने कहा कि पचायतों में 50 प्रतिशत का आरक्षण जरूर दिया, लेकिन उनका प्रयोग उनके पतियों द्वारा किया जा रहा है. साथ ही 17 सालों में पहाड़ की नारी का बोझ कम नहीं हुआ. शराब से पहाड़ तबाह हो रहे हैं. इसकी ओर किसी का ध्यान अब तक नहीं गया. इसके साथ ही मुजफ्फरनगर कांड के हत्यारों को अब तक कोई सजा नहीं मिली. जंगल खत्म हो रहे हैं तो महिलाओं की तस्करी बढ़ी है। चुनाव के वक्त सिर्फ बात करने के बजाये धरातल पर काम करें।

इस दौरान महिला मंच की संस्थापक उमा भट्ट ने कहा कि चुनाव के वक्त सभी लोगों को महिला अधिकारों की बातें दिखती है, लेकिन चुनाव के बाद आज तक कोई तस्वीर नहीं बदली है. लिहाजा इस बार महिलाओं से उनके विचारों को लिया जा रहा है. ताकि सभी दलों को ये ड्राफ्ट दिया जाये और महिलाओं के प्रति बड़े अपराध व उनके कम होते अधिकारों पर काम किया जा सके।

Leave a Reply