March 27, 2017 10:19 AM
Breaking News

मिस यूनिवर्स में मलेशिया का प्रतिनिधित्व करेंगी भारतीय मूल की किरन

कुआलालम्पुर| भारतीय जड़ों से जुड़ी एक सिख युवती 30 जनवरी को फिलीपीन्स के मनीला में होने वाले मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में मलेशिया का प्रतिनिधित्व करेगी. मलेशिया की वेबसाइट ‘डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू डॉट स्टार2. कॉम’ के मुताबिक, किरनमीत कौर बलजीत सिंह जस्साल (20) ने 2016 में मिस यूनिवर्स मलेशिया का खिताब जीता था. उन्हें ‘माई डेंटिस्ट विनिंग स्माइल’ के सहायक खिताब से भी नवाजा गया था.
मिस
किरन का परिवार दशकों पहले मलेशिया आकर बस गया था. उनका परिवार सेलांगोर राज्य के सुबांग जाया कस्बे में एक उपनगरीय इलाके में रहता है. उनकी मां रंजीत कौर 2015 में क्लासिक मिसेज मलेशिया का खिताब जीत चुकी हैं, जबकि उनकी बहन रनमीत जस्साल एक मॉडल हैं और वह भी एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीत चुकी हैं. रनमीत पेशे से डॉक्टर हैं.
यह भी पढ़ें-वरुण गांधी को मिल गयी बहन, नाम है प्रिया

ऐश्वर्या राय (मिस वर्ल्ड-1994) और सुष्मिता सेन (मिस यूनिवर्स -1994) को जस्साल बहनें अपना आदर्श मानती हैं. किरन ने कहा, “उनकी कहानियां मेरे साथ जुड़ी हुई हैं क्योंकि उन्होंने ब्यूटी क्वीन होने के अलावा भी अपने जीवन में काफी कुछ किया है, खासकर सुष्मिता सेन ने जिन्होंने मिस यूनिवर्स जीतने के बाद कई चैरिटी से जुड़े काम किए.”
यह भी पढ़ें-ऑपरेशन बीच में छोड़कर डॉक्टर बनाने लगा कॉकरोच का वीडियो

यहां इंटरनेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी (आईएमयू) में दंत चिकित्सा का अध्ययन कर रही किरन का कहना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता युवा महिलाओं को अपनी राय जाहिर करने का मंच प्रदान करती हैं. भारत के राजीव गांधी यूनिवर्सिटी आफ हेल्थ साइंस से स्नातक रनमीत का कहना है कि सौंदर्य प्रतियोगिता युवा महिलाओं को शिक्षित और प्रेरित करने का बढ़िया मंच है.