January 20, 2017 2:50 AM

भीषण अग्निकांड से 92 लोग हुए बेघर, कई घर जल कर खाक

शिमला: खराहल घटी के गहर गाँव में दोपहर को भड़की आग ने कई घरों को अघोष में ले लिया, जिसमे कई परिवार बेघर तो हुए ही हैं, साथ की करोड़ों का नुकसान भी हुआ है. आग लगने क्या कारण था ये अबी तक किसी को पता नही चल सका है. अचानक लगी भीषण अग्निकांड ने 22 से ज्यादा परिवारों को पूरी तरह प्रभावित किया है.

gutted-in-fire_1480686960

देवभूमि के कुल्लू जिले से सटी खराहल घाटी के गाहर गांव में अचानक लगी आग का कारण नही पता चल पाया है. शुक्रवार देर शाम तक दमकल विभाग की टीम आज में नियन्त्रण पाने के लिए मशक्कत करती रही.  भीषण अग्निकांड में 92 लोग बेघर हो गए हैं। जानकारी के अनुसार खराहल घाटी के गांव गाहर में शुक्रवार दोपहर करीब ढ़ाई बजे अचानक भड़की आग में देखते- देखते ही गांव के घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

लकड़ी से निर्मित तमाम मकानों में आग तेजी से फैल गई और पूरे गांव में एकाएक अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीण आग बुझाने में जुट गए। ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय कुल्लू स्थित दमकल विभाग को तुंरत सूचना दी, लेकिन दमकल विभाग को घटनास्थल तक पहुंचने में करीब एक घंटा लगा।

तब तक आग ने मकानों को चारों तरफ से घेर लिया। दमकल विभाग की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। घटना में किसी जानमाल का नुकसान नहीं पहुंचा है, लेकिन भड़की आग में आठ घरों के भीतर रखा सामान जलकर राख हो गया।  एसडीएम कुल्लू रोहित राठौर ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

 

Leave a Reply