July 23, 2017 8:22 AM
Breaking News

बनना है ऑफिस क्यूईन तो अपनाये यह 6 टिप्स

हिन्द न्यूज डेस्क। हम सब की ख्वाहिस होती है हर दिन कुछ अलग दिखने की पर अगर ऑफिस कि बात करें तो सबके बीच अपनी एक अलग पहचान भी बनानी होती है, इसलिए हम सबको ऑफिस में फिट और उचित कपड़े पहनकर हि जाना चाहिए ताकि आप प्रभावी और आकर्शक नज़र आएं और आपको उचित सम्मान भी मिले।

choose-to-look-stylish-with-professional-in-office-of-the-outfit

स्टाइल डांट इंक इमेज कंसलि्ंटग की मुख्य कार्यकारी आधिकारी मेहा भार्गव ने ऑफिस (कार्यलय) में पहने जाने वाले कपड़ों व एक्सेसरीज के संवंध में कुछ सुझाव दिए हैं। जो निम्न है

1.ऑफिस में हमेशा उचित और सहज कपड़े ही पहनें, पर यह समय के मुताबिक, ट्रेंडी यानी चलन में होना चाहिए। पेंसिल स्कर्ट या ए-लाइन स्कर्ट आफिस के लिए उपयुक्त परिधानो में से एक हैं। आप फार्मल षर्ट को ब्लेजर या कार्डिगन के साथ भी पहन सकती हैं। काले, नेवी ब्लू रंग के जींस ट्राउजर का चुनाव कर सकती हैं।

2.ऑफिस में ज्यादा प्रिन्ट, रंगीन या पैटर्न वाले भड़कीले कपड़े नहीं पहनने चाहिए। ज्यादा टाइट और ढीले कपड़े भी नहीं पहनने चाहिए।

3.ऑफिस में ज्यादा भारी और भड़कीले आभूशण नहीं पहनने चाहिए। यादि पहनना ही है तो छोटे और साधारण आभूशण का ही चयन करें।

4.ऑफिस में हमेसा मीडियम आकार का चमड़े का बैग ले जाना चाहिए। काले या भूरे रंगों के हैंड बैग का हि चयन करे, जिससे दाग और धब्बे आदि नजर नहीं आए। आसानी से बंद और खुल जाने वाला छोटा पर्स भी ऑफिस के लिए बेस्ट है

5.ऑफिस में फ्लैट या हील दोनो प्रकार के स्लीपर या जूते पहने जा सकते हैं, लेकिन कामकाजी महिला नजर आने के लिए काले रंग के जूते और बंद पंजे वाले बैले, जिसमें आपकी पैरों कि अंगुलियां नहीं दिखें,आपके पास जरूर होनी चाहिए।

6.नाखून साफ और ज्यादा बढ़े नहीं होने चाहिए। हमेसा हलके और उचित रंग कि नेल पॉलिश लगाएं।

 

रिपोर्ट्- नम्रता पटेल

loading...

Leave a Reply