January 20, 2017 2:53 AM

बच्चों के वार्डरोब ये कपडे ज़रूर शामिल होने चाहिए

सर्दियों में बच्चों के वार्डरोब में गर्म कपड़े जरूर शामिल होने चाहिए। स्वेटर, जींस, टोपी पहनकर बच्चे आसानी से घर के बाहर खेलने जा सकते हैं।

6a0147e1d4f40f970b01b8d163fa51970c-800wi

बच्चों के कपड़ों के फैशन ब्रांड 612 लीग की सह-संस्थापक मोहिता इंद्रायन ने बच्चों के लिए छह बेहद जरूरी कपड़ों के संबंध में ये सुझाव दिए हैं :

– जींस बच्चों को कड़ाके की ठंड में गर्माहट का अहसास कराते हैं और ये आरामदायक भी होते हैं। जींस के बढ़िया जूते बच्चों को पहनाने से वे और स्मार्ट नजर आएंगे।

– लड़के और लड़कियां दोनों लेगिंग्स पहन सकते हैं। ये आरामदायक और फ्लेक्सिबल होते हैं और पैरों को गर्म भी रखते हैं।

– बच्चों को ढेर सारे गर्म कपड़े पहनने से झुंझलाहट होता है। हूडी और स्वेटर बच्चों के लिए परफेक्ट हैं। इन्हें पहनकर बच्चे आराम से खेल-कूद सकते हैं।

– बेनी या टोपी बच्चों के स्मार्ट लुक देने के साथ ही सर्द हवाओं से भी सुरक्षित रखते हैं। ये कई रंगों में बाजार में असानी से उपलब्ध हैं।

– कार्टून चरित्रों, फूलों के पैटर्न वाले मोजें बच्चों को बेहद पसंद आते हैं । बच्चों के पैरों को गर्माहट देने वाले मोजे पहनाना नहीं भूलें।

– बाजार में चमड़े, कपड़े और विभिन्न मैटेरियल से बने काले और सफेद जूतों के अलावा नीले, पीले, लाल अदि कई आकर्षक रंगों में जूते उपलब्ध हैं। बच्चों के पैरों की सुरक्षा के लिए उन्हें जूते जरूर पहनाएं।

Leave a Reply