April 25, 2017 3:56 PM
Breaking News

पाकिस्तान अल्पसंख्यकों के अनुकूल देश के रूप में जाना जाएगा : शरीफ

हिन्द न्यूज़ डेस्क| पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पंजाब में कटासराज मंदिर परिसर में बुधवार को एक जलशोधन संयंत्र का उद्घाटन किया और कहा कि पाकिस्तान जल्द ही अल्पसंख्यकों के अनुकूल देश के रूप में जाना जाएगा. कटासराज के प्राचीन मंदिर के तालाब के चारों ओर बौद्ध स्तूप, कुछ मध्ययुगीन मंदिरों और पुरानी हवेलियों, आवासीय भवनों के अवशेष हैं, जिन्हें हिंदू पवित्र मानते हैं.

मंदिर परिसर भगवान शिव को समर्पित है और पाकिस्तान का पवित्रतम मंदिर माना जाता है.

जलशोधन संयंत्र कटासराज मंदिर आने वाले हिंदुओं को साफ पानी उपलब्ध कराएगा. इस मौके पर धार्मिक मामलों के मंत्री सरदार मुहम्मद यूसुफ और शरणार्थी ट्रस्ट के अध्यक्ष सिद्दीकी फारूक भी उपस्थित थे.

BERLIN, GERMANY - NOVEMBER 11: Pakistani Prime Minister Nawaz Sharif arrives at the Chancellery to meet with German Chancellor Angela Merkel on November 11, 2014 in Berlin, Germany. Sharif is on a two-day official visit to Germany. (Photo by Sean Gallup/Getty Images)

यह भी पढ़ें-  मुस्लिम लड़कियों को नहीं मिलेगी छूट, तैरना होगा लड़कों के साथ

शरीफ ने मंदिर परिसर के विभिन्न हिस्सों का भी दौरा किया, जहां उन्हें मंदिर के ऐतिहासिक महत्व के बारे में बताया गया.

माना जाता है कि यह मंदिर महाभारत के समय का है और कटासराज मंदिर की नींव स्वयं भगवान कृष्ण ने रखी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने सरकारी अधिकारियों को तीर्थयात्रियों की मेजबानी व सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ने और अल्पसंख्यकों के पूजा स्थलों का विस्तार करने के संबंध में निर्देश दिए हैं.

शरीफ के मुताबिक, वह बाबा गुरु नानक एवं गंधार विश्वविद्यालय के निर्माण में पूरा सहयोग देंगे.

कुछ ऐतिहासिक घटनाओं का उल्लेख करते हुए शरीफ ने कहा कि बहुसंख्यकों और अल्पसंख्यकों के साथ समान व्यवहार इस्लामी आस्था का हिस्सा है.

यह भी पढ़ें- चीन और पाकिस्तान के बीच बन जाएगी दीवार

loading...