March 27, 2017 10:19 AM
Breaking News

धरती के स्वर्ग का नजारा है कुछ ऐसा, बार-बार जाने का होगा मन

हिन्द न्यूज़ डेस्क :जहां एक ओर सर्दी अपना कहर ढाये हुए है और लोग इससे बचने के लिए तरह-तरह के उपाय ढ़ूढ़ने में लगे हैं. तो वहीं भारत का स्वर्ग कहा जाने वाला कश्मीर   का तो नजारा देखने लायक है. यहां हो रही  बर्फवारी को लोग काफी एंज्व्याय कर रहे हैं.

download

अगर आप भी सर्दियों का एंज्व्याय करना चाहते हैं तो यहां जा सकते हैं.  हालांकि इससे आम जनजीवन को मुश्किल उठानी पड़ रही है और यातायात व्यवस्था ठप हो गई है, लेकिन सैलानियों की बल्ले-बल्ले हो रही है. चलिये देखते हैं कश्मीर का कैसा है नजारा-

कश्‍मीर को धरती का स्‍वर्ग कहा जाता है. कश्‍मीर की खूबसूरत वादियों में आने के बाद आप को ये महसूस होगा कि कश्‍मीर की हवाओं में खूबसूरती बहती है. बर्फबारी से कश्मीर और खूबसूरत हो जाता है. यही नहीं यहां बर्फ में आनंद ले रहे पर्यटक भी काफी खुश नजर आए.

1427339502tulip1

कश्मीर में बर्फबारी की वजह से यातायात के लिए राजमार्ग को फिर से खोलने के प्रयासों में बाधा पैदा हो रही है. कई वाहनों को रास्ते में ही रोक दिया गया है.

इस मौसम में कश्मीर की प्रसिद्ध डल झील जम जाती है. यहां डल झील में नौका चलाने का प्रयास करती महिलाएं और कश्मीर की खूबसूरती में चार चांद लगाते बच्चे भी  इसका लुत्फ उठाते दिखे.