May 27, 2017 9:10 PM
Breaking News

दुनिया का पहला स्मार्टफोन 8GB रैम के साथ बाजार में उतरा

हिन्द न्यूज डेस्क। आसुस कंपनी ने सीईएस 2017 में अपने दो नए दमदार स्मार्टफोन जेनफोन एआर और जेनफोन 3 जूम से पर्दा उठाया गया है. सीईएस 2017 कार्यक्रम लास वेगास में हो रहा है.

आसुस जेनफोन एआर दुनिया का पहला स्मार्टफोन है जो 8 जीबी के साथ बाजार में लाया जा रहा है. ये दुनिया का पहला टैंगो इनेबल्ड और डेड्रीम-रेडी स्मार्टफोन है. इस फोन की कीमत का खुलासा भी अभी नहीं किया गया है. इसका दूसरा वेरिएंट ‘एआर प्लस वीआर’ भी 6 जीबी रैम के साथ लॉन्च होगा.

यह भी पढ़े- माहौल को गरम कर देंगी ये हॉट फिल्में

फिंगप्रिंट स्कैनर

इस फोन में फिंगप्रिंट स्कैनर दिया गया है. फोन में 5.7 इंच का सुपर एमोलेड क्यूएचडी डिस्पले दिया गया है. फोन का 79 फीसदी हिस्सा इसकी स्क्रीन है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर से लैस है. यह फोन एंड्रायड 7.0 नॉगट पर काम करता है.

फोटोग्राफी के लिए

इसमें 23 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जो सोनी आइएमएक्स318 सेंसर से लैस है. यह कैमरा TriTech+ ऑटोफोक्स सिस्टम, डुअल-पीडीएएफ, सेंकेड जनरेशन लेजर फोक्स और कन्टीन्यूएस फोक्स से लैस है. इसके साथ ही इसका रियर कैमरा 4-axis OIS और 3-axis EIS को सपोर्ट करेगा, जो 4K वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगी. इसका सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है.

खबरों की मानें तो कंपनी इस फोन के फोटकोलाज, गैलरी और जेनसर्किल एप्स में Asus ZenUI VR 360 degree ऐप का स्पोर्ट देगी. कंपनी ने दावा किया है कि इस फोन में कूलिंग सिस्टम जो फोन को ओवरहीट होने से बचाता है.

यह भी पढ़े- आखिर धौनी ने किस प्लानिंग के तहत छोड़ी कप्तानी…लो पता चल गया

आसुस जेनफोन 3 जूम

इस फोन में 5.5 इंच का फुल एचडी एमोलेड डिस्पले दिया गया है, जिसपर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर और 4 जीबी रैम से लैस है. इसमें 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है. इस फोन में  बैटरी 5000 एमएएच की लगी है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें डुअल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें से एक कैमरा 12 मेगापिक्सल का है, जिसमें सोनी आइएमएक्स362 सेंसर और f/1.7 अपर्चर स्पीड दी गई है. वहीं, दूसरा रियर कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का है, जो 2.3एक्स ऑप्टिकल जूम फीचर से लैस है. इसके साथ ही इसमें 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया गया है, जो आइएमएक्स214 सेंसर, f/2.0 अपर्चर और स्क्रीन फ्लैश फीचर से लैस है. यह स्मार्टफोन फरवरी में उपलब्ध होगा. इसके वेरिएंट के हिसाब से कीमत होगी. अभी कंपनी ने दोनों फोनों की कीमत का खुलासा नहीं किया है.

यह भी पढ़े– माही के कप्तानी छोड़ने पर पत्नी साक्षी ने दिया बड़ा बयान

loading...