February 21, 2017 6:03 PM
Breaking News

दिल्ली: होटल में आयकर विभाग का छापा, 3.25 करोड़ रुपये बरामद

नई दिल्ली: नोटबंदी के बाद से आयकर विभाग की टीम मुस्तैद हो गयी है और इसी वजह से कई जगहों में की गयी छापेमारी में बड़ी रकम टीम के हाथ लगी है नोटबंदी क बाद से ही पुराने क्या नये नोटों को भी छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में बरामद किया जा रहा है। ताजा मामला दिल्ली के करोलबाग का है जहां से करीब 3.25 करोड़ रुपये जब्त किये गये हैं बरामद की गयी रकम में पुराने नोट ही हैं।

old-noted-seized-650_650x400_71481687216-1

दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने एक विशेष सूचना के बाद आयकर विभाग की टीम के साथ शहर के करोलबाग इलाके में होटल तक्ष इन में छापा मारा और वहां से 3.25 करोड़ रुपये के पुराने नोट बरामद किए हैं।

इसे पढ़ें संसद सत्र के बचे तीन दिन में क्या होगा जाने

पुलिस के मुताबिक होटल के दो कमरों में 5 लोग रुके हुए थे जिनमें में अंसारी अबजर, फजल खान, अंसारी आफान मुंबई के हैं जबकि लड्डू राम और महावीर सिंह राजस्‍थान के रहने वाले हैं. इनसे पूछताछ में पता चला कि ये पैसा मुंबई से आया है और वहीं के एक बड़े हवाला ऑपरेटर का है। वहीं पकड़े गए लोगों का कहना है कि वो केवल पैसा लाने और ले जाने का काम करते हैं. अब पुलिस पता लगाने में जुटी है कि यह पैसा आगे कहां जाना था. क्राइम ब्रांच की टीम ने सभी 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। खास बात यह है जो 500 और 1000 रुपये के पुराने नोट पकड़े गए हैं इनकी पैकिंग कुछ इस तरह के वायर और टेप से की गई थी कि यह एयरपोर्ट की एक्‍सरे मशीन की जांच से भी निकाल कर आ गए।

वहीं पुलिस का कहना है कि पूछताछ में पता चला है कि यह रकम मुंबई के रहने वाले हवाला कारोबारी का है। फिलहाल पूछताछ जारी है।

Leave a Reply