February 21, 2017 6:03 PM
Breaking News

ट्रेनों और उड़ानों पर पड़ा असर, दिल्ली समेत उत्तर भारत में छाया घना कोहरा

नई दिल्ली: जैसे-जैसे दिसंबर का महीना खत्म हो रहा है, वैसे-वैसे ठंड और कोहरे में बढ़ोतरी हो रही है. कोहरे का असर सीधे-सीधे ट्रेनों और फ्लाइट्स पर पड़ रहा है. रविवार को दिल्ली में सुबह कोहरे की चादर से लिपटी रही. कोहरे के कारण दृश्यता कम होने की वजह से 30 ट्रेनें देर से चल रही हैं जबकि 6 अन्य ट्रेनों के परिचालन का समय दोबारा तय किया गया है.

bathinda-kohra-44-1482584263-145845-khaskhabar

दिल्ली के अलावा उत्तर भारत में कई जगहों पर घना कोहरा है, जिसके कारण सामान्य जन-जीवन प्रभावित हुआ है.पंजाब और हरियाणा में भी घने कोहरे की वजह से हवाई, रेल और सड़क यातायात काफी प्रभावित हो रही है और साथ ही यहां के विभिन्न क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान में उतार-चढ़ाव देखा गया.

यह भी पढ़ें-  देश कतार में बाबा ‘आधार’ में

वहीं ट्रेनों के साथ-साथ उड़ानों पर भी इसका असर पड़ा है. 8 इंटरनेशनल और 7 घरेलु उड़ानें देरी से हैं. शनिवार को देश की राजधानी दिल्ली में घने कोहरे के चलते 84 ट्रेनें देरी से चली तो वहीं 37 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया. साथ ही दिल्ली से उड़ान भरने वाली 12 फ्लाइट्स डिलेड रहीं तो वहीं दिल्ली आने वाली 7 उड़ाने भी देर से पहुंची. इसके अलावा दिल्ली से उड़ान भरने वाली एक फ्लाइट को कैंसल करना पड़ा.

यह भी पढ़ें-  लखनऊ में बीजेपी की परिवर्तन यात्रा का समापन

दरअसल पिछले एक हफ्ते से दिल्ली-एनसीआर में ना तो कोहरा था और ना ही तापमान में कोई कास गिरावट दिखने को मिल रही थी. लेकिन मौसम विभाग ने हफ्ते के आखिरी में घने कोहरे की चेतावनी जारी की थी और मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पड़े घने कोहरे ने रेल और हवाई यातायात पर खासा असर डाला.

Leave a Reply