February 27, 2017 12:13 PM
Breaking News

ट्रम्प ने माना, बर्लिन हमले जैसी घटनाएं विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा

वाशिंगटन| अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि बर्लिन हमला जैसी घटनाएं विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा हैं जिसने अब हकीकत का रूप ले लिया है. उन्होंने हमलावर का वीडियो देख कर ऐसा कहा. संदिग्ध हमलावर इस वीडियो में मुस्लिमों की हत्या करने वाले क्रुसेडरों के कत्लेआम की बात करता दिख रहा है.

ट्रम्प
ट्रम्प ने इस संबंध में दो ट्वीट किये हैं. इनमें ट्रम्प ने कहा है कि जिस आतंकवादी ने जर्मनी में कई लोगों का कत्ल किया उसने अपराध से महज कुछ देर पहले कहा था, ‘‘ईश्वर की मर्जी से तुम्हारा कत्ल करेंगे..’’. यह विशुद्ध रूप से धार्मिक खतरा है जो अब हकीकत में तब्दील हो गया है.इस तरह की नफरत, आखिर कब तक अमेरिका और सभी देश इससे लड़ते रहेंगे?. ट्रम्प ने आरोप लगाया है कि बर्लिन हमले के आरोपी ट्यूनीशिया के अनीस आमरी (24) ने हमले से पहले सोशल मीडिया पर यह वीडियो पोस्ट किया था.

यह भी पढ़ें- मछली बनी ओबामा, जानें क्या है कारण

यह भी पढ़ें-आइंस्टीन के इस पत्र की हुई लाखों में नीलामी

2 मिनट 42 सेकंड के इस वीडियो में आमरी कैमरे के सामने आईएसआईएस समूह के लिए अपनी निष्ठा दिखाते हुए बोलता दिख रहा है. वीडियो में वह हवाई हमलों में मारे गए मुस्लिमों का बदला लेने की घोषणा करते हुए ‘‘जिहादियों’’ के खिलाफ हमलों का आह्वान करता दिख रहा है. बहरहाल, बर्लिन हमलों के इस संदिग्ध को कल पुलिस ने मिलान में मार गिराया था. चुनाव प्रचार के दौरान देश में मुस्लिमों के प्रवेश पर प्रतिबंध संबंधी ट्रम्प के बयान को लेकर जब संवाददाताओं ने इस सप्ताह के शुरू में उनसे पूछा तो उन्होंने कहा, ‘‘वे मेरी योजना जानते हैं.’’

Leave a Reply