February 20, 2017 11:41 AM
Breaking News

जले बर्तन या डार्क हेयर कलर,अपनाये कोको कोला

हिन्द न्यूज़ डेस्क। कोको कोला जिसे सिर्फ एक सॉफ्ट ड्रिंक के रूप में ही उपयोग किया जाता है.लेकिन क्या आप को पता है कोकोकोला जिसे आप सॉफ्ट ड्रिंक के रूप में लेते हैं. क्या आप जानते है कोकाकोला से कितने ही घेरेलु काम भी किये जाते है.

download

आपको बता दे की जले हुए बर्तनों को साफ करने के लिए भी आप कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए जले हुए बर्तनों में आधे घंटे के लिए कोको-कोला को डाल दें. इसके बाद इसे साफ कर लें इससे आप के बर्तनों की चमक और भी ज्यादा बढ़ जाएगी. वहीँ अगर कभी आपके टॉयलेट को साफ करने का लिक्विड खत्म हो जाए.

यह भी पढें-अब हेलमेट लायेगा आपके सर में बाल

तो ऐसे में आप कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए कोको-कोला को टॉयलेट सीट पर डाल दें, यह एक एसिड की तरह काम करता है. इसके बाद स्क्रब ब्रश से टॉयलेट को साफ कर लें.आप कोका-कोला का इस्तेमाल किसी मधुमक्खी के डंक चुभ जाने पर भी कर सकते हैं इससे दर्द कम हो जाता है, जिसके बाद आप चिकित्सा सहायता ले सकती हैं.

यह भी पढ़ें-रील में नहीं रियल में देखिये तेरी मेहरबानियाँ

अगर आपको अपने बालों का हेयर कलर ठीक ना लगे तो ऐसे में आप अपने बालों के कलर को हटाने के लिए कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद अपने बालों को पानी से धो लें.अगर आपके बालों में च्युइंगगम चिपक जाए तो ऐसे में आपको उसे हटाने के लिए अपने बालों को काटने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आप 10 मिनट तक अपने बालों को कोको कोला में डूबा कर रखें च्युइंगगम अपने आप हट जायेगा.

आपकी कार की बैटरी के टर्मिनलों में जमा हुई जंग को हटाने के लिए भी कोको-कोला का इस्तेमाल कर सकते हैं. कोको-कोला को कार की बैट्री की जंग वाली जगह में डालने के बाद एक पुराने ब्रश से इसे साफ करें. जब जंग हट जाए तो कपड़े से इसे साफ कर लें. तो देखा आपने कोकोकोला को इस्तेमाल करने के घरेलू  उपाए.