April 25, 2017 2:06 PM
Breaking News

चीन में लॉन्च हुआ नोकिया 6 एंड्रॉइड स्मार्टफोन

हिन्द न्यूज़ डेस्क। नोकिया कंपनी अपना एक नये स्मार्टफोन को बाजार में उतरा है नोकिया ब्रांड के मोबाइल बनाने वाली HMD Global ने पहला स्मार्टफोन नोकिया 6 चीन में लॉन्च कर दिया है.

download-8

गौरतलब है कि Nokia 6 लेटेस्ट एंड्रॉइड 7.0 नूगा पर काम करता है और यह फोन एक्सक्लूसिव तौर पर JD.com पर जल्द ही मिलने लगेगा.चीन में इसकी कीमत 1699 युआन (करीब 16 हजार रुपए) रखी गई है.

यह भी पढें-अखिलेश की राह पर चल पड़े मोदी, जनता को मिलेगा स्मार्टफोन

नोकिया 6 स्मार्टफोन में 2.5डी गोरिल्ला ग्लास कोटिंग के साथ 5.5 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. स्मार्टफोन में क्वालकैम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर और 4 जीबी की रैम दी गई है। फोन में 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की सहयता से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है.

यह भी पढें-सिर्फ 2 मिनट में किसी भी मोबाइल का पैटर्न लॉक करें ओपन

फोन में साउंड क्वालिटी का खास ध्यान रखा गया है इसमें डोल्बी एट्मस तकनीक के साथ डुअल एंप्लीफायर स्पीकर दिए गए हैं.कैमरे की बात करें तो नोकिया 6 में f/2.0 अपर्चर वाला 16 मेगापिक्सल का PDAF रियर कैमरा दिया गया है, साथ ही सेल्फी और वीडियो चैटिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा है.

इसमें 3000 mAh की बैटरी दी गई है. फोन का होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर का भी काम करता है. नोकिया 6 एक 4जी इनेबल स्मार्टफोन है जो ब्लूटूथ v4.1, Wi-Fi, GPS और USB-OTG सपोर्ट करता है.

HMD Global (नोकिया डिवाइस का मैन्यूफैक्चरर) द्वारा फरवरी में होने वाले मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में नोकिया D1C भी पेश किया जा सकता है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, नोकिया D1C स्मार्टफोन 2 जीबी रैम और 3 जीबी वाले दो वैरिएंट में होगा साथ ही  2 जीबी रैम वाले वैरिएंट की कीमत 150 डॉलर (करीब 10 हजार रुपए) और 3 जीबी वैरिएंट की कीमत 200 डॉलर (करीब 13 हजार रुपए) होगी.

loading...