September 25, 2017 11:41 AM
Breaking News

चायवाले से सीखी थी कन्नड़ और दिया था पहला भाषण, जानें अखिलेश के कुछ अनसुने किस्से

हिन्द न्यूज़ डेस्क| देश की सबसे बड़ी पॉलि‍टि‍कल फैमि‍ली में पि‍छले कई दि‍नों से घमासान मचा हुआ है. आज भले ही शिवपाल और अखिलेश एक दूसरे के आमने-सामने हों, लेकिन कभी ऐसा भी था जब मुलायम की बजाय शिवपाल ही अखिलेश के अभिभावक की भूमिका निभाते थे. इतना ही नहीं बचपन का ज्यादातर वक्त अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल के साथ ही गुजारा था. खासकर तब जब वो इटावा में पढ़ाई कि‍या करते थे. आइये आज हम आपको अखिलेश के बचपन के कुछ रोचक किस्से बताते है.

बन गए हीरो

अखिलेश जब मिलिट्री स्कूल में पढ़ते थे तो उस समय उनका वजन करीब 25 किलोग्राम था. कमजोर से दिखने वाले अखिलेश उस समय स्कूल में हीरो बन गए, जब उन्होंने एक सांप को एक छड़ी से मार दिया.

1913668_1059021177451679_7040189571357976497_n

साइकिल से जाते

जब अखिलेश का इटावा के सेंट मैरी स्कूल में दाखिला हुआ तो उस समय वहां पर उनकी देखभाल करने के लिए उनके चाचा राजपाल और शिवपाल ही थे. उनको स्कूल छोड़ने के लिए वह साइकिल से जाते थे. इस दौरान चाचा शिवपाल उन्हें टॉफी और कंपट भी लेकर देते थे।वह अपने चाचा शिवपाल के साथ शुरुआत में काफी दिन तक रहे. इसके बाद वो अपनी बुआ के साथ रहने के लिए चले गए.

12_1474111253

दरवाजा पीटते रहते थे

अखिलेश को खेलने का बहुत शौक है. जब वो सैफई में रहते थे तो सुबह खेलने के लिए वो अपने भाईयों के साथ जरूर जाते थे.  वो सुबह उठ जाते थे और जब तक उनके भाई उठ नहीं जाते थे तब तक वो दरवाजा पीटते रहते थे.

कन्नड़ में एक छोटा सा भाषण भी दिया

अखिलेश जब मैसूर में रहकर इंजीनियरिंग कर रहे थे तो उन्हें चाय की दुकान पर रहने वाले चंदू ने कन्नड़ सिखाई थी. अखिलेश उसे बहुत पसंद करते थे. उन्होंने उस समय कन्नड़ में एक छोटा सा भाषण भी दिया था.

यह भी पढ़े- जब लड़का करे ये चीज़ें, तो समझिए उसे हो गया है आपसे प्यार

akhilesh-yadav-250

यह भी पढ़े- एक देश जहां दूसरे की बीवियां हो जाती है चोरी और…

अमिताभ बच्चन के दीवाने

जब वो इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे थे, तब उन्हें राजनीति से बहुत ज्यादा मतलब नहीं था. वो अपने आप में खुश रहते थे. फिल्मों के शौकीन थे और अमिताभ बच्चन के दीवाने थे. वो हर हफ्ते रिलीज होने वाली फिल्में देखते थे। वहीं मोहम्मद रफी के गाने पसंद थे.

loading...