January 20, 2017 2:57 AM

जल्द ही जारी होगा आरआरबी का फाइनल एडमिट कार्ड

हिन्द न्यूज़ डेस्क। रेलवे भर्ती बोर्ड एनटीपीसी ग्रेजुएट भर्ती की मेंस परीक्षा करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.अब बोर्ड जल्द ही फाइनल एडमिट कार्ड जारी करने वाला है.आरआरबी 13 जनवरी 2017 को इस परीक्षा के फाइनल एडमिट कार्ड जारी कर देगा और यह एडमिट कार्ड परीक्षा होने तक यानि 17 जनवरी तक इसे डाउनलोड किया जा सकता है.

rrb-ntpc

इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर अपना फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.आरआरबी ने पहले ट्रेवल अरेंजमेंट के लिए ई-एडमिट कार्ड जारी किए थे और उसके बाद अब फाइनल एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. यह एडमिट कार्ड हर परीक्षा के अनुसार जारी किए जाएंगे.

यह भी पढ़ें-चेक करें अपनी मेल ID कहीं बंद तो नहीं हो गई

18 जनवरी की परीक्षा के एडमिट कार्ड 14 जनवरी को और 19 जनवरी की परीक्षा के एडमिट कार्ड 15 जनवरी को डाउनलोड करने होंगे.आरआरबी इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाएगा और परीक्षा में अधिक उम्मीदवार होने की वजह से यह परीक्षा तीन शिफ्ट में आयोजित करवाई जाएगी.

तीन शिफ्ट में होने वाली इस परीक्षा में पहली शिफ्ट साढ़े सात बजे से, दूसरी शिफ्ट 11 बजे से और तीसरी शिफ्ट साढ़े 2 बजे से शुरू होगी.अगर परीक्षा पैटर्न की बात करें तो परीक्षा का समय 90 मिनट होगा और 90 मिनट में सभी सवालों का जवाब देना होगा.

यह भी पढ़ें-करे कोई एक, भरे हर कोई

इसकी पहली शिफ्ट साढ़े सात बजे से, दूसरी शिफ्ट 11 बजे से और तीसरी शिफ्ट साढ़े 2 बजे से शुरू होगी.परीक्षा में करीब 2 लाख 53 हजार उम्मीदवार भाग लेंगे और इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस, रिजनिंग आदि से जुड़े सवाल पूछे जाएंगे.

यह भी पढ़ें-जल्दी जमा करे अपना PAN वरना भुगतना होगा अंजाम

उम्मीदवारों का फाइनल चयन दूसरी स्टेज की परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा, साथ ही कई पदों के लिए स्किल टेस्ट, टाइपिंग टेस्ट भी करवाया जाएगा.अपना फाइनल एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें. उसके बाद मांगी गई सूचना भरकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें. एडमिट कार्ड डाउनलोड करते वक्त इसका पासवर्ड आपकी जन्म तारीख होगी.