January 23, 2017 3:52 AM
Breaking News

कुछ इस तरह दिखेगा दुनिया का सबसे पतला वॉलपेपर टीवी

हिन्द न्यूज डेस्क। वो दिन अब दूर नहीं जब आपकी  टीवी आपके साथ-साथ चलेगी. कहने का मतलब यह है कि बहुत जल्द दुनिया का सबसे पतला टीवी लांच होने जा रहा है. हाल में लास वेगास में चल रहे CES 2017 (कस्टमर इलेक्ट्रॉनिक शो) में जहा नए नए डिवाइस पेश किये जा रहे है, वही विभिन्न कंपनियों द्वारा ऐसे डिवाइस भी लाये जा रहे है, जो अब तक लोगो की नजर से दूर थे. इस कड़ी में दक्षिण कोरियाई कंपनी LG ने वॉलपेपर टीवी पेश किया है जो एलजी का अब तक का सबसे पतला टीवी है.

%e0%a4%b0%e0%a4%b8%e0%a4%b2%e0%a4%aa

एलजी के इस 2.53मीमी साइज के पतले वालपेपर टीवी में ओलेड डिस्प्ले लगी है, जिसके चलते टीवी के मुड़ने पर भी इसमें आसानी से विडियो देखे जा सकते है. LG वॉलपेपर टीवी को आधिकारिक रूप से अप्रैल में अमरीका में लांच किया जायेगा. इसकी कीमत 8 हजार डॉलर करीब 5 लाख 42 हजार तक हो सकती है.

यह भी पढ़े- ब्यूटीफुल सोफिया का चला जादू ‘दंगल गर्ल’ को मात्र 46 सेकंड में चटा दी धूल

sony_25_07_2015

LG वॉलपेपर टीवी को 65 इंच वा 77 इंच में लांच किया जायेगा. इस पतले टीवी में आपको साउंड बार अलग से लगाना होगा. इसके लिए इसे एक केबल से कनेक्ट किया जायेगा. यह टीवी पिछले साल आई ओलेड सीरीज के मुकाबले 25 प्रतिशत ज्‍यादा ब्राइट है.

यह भी पढ़े- चीफ गेस्ट बनना सौरव गांगुली को पड़ सकता है महंगा

%e0%a4%b5%e0%a4%b5%e0%a4%a8

इस टीवी को चुम्बक की मदद से दीवार पर चिपकाया जाता है. इसमें खिड़की से झांककर किसी दूसरी दुनिया को देखने जैसा अहसास होता है. वही वॉलपेपर टीवी में बिल्‍ट इन वाईफाई के अलावा 4 एचडीएमआई पोर्ट और 4के वीडियो जैसे फीचर्स भी दिए गए है.

(सभार newstrack)

यह भी पढ़े-टीम इंडिया के ‘आर अश्विन’ ने खो दी अपनी आंखें..!