January 24, 2017 12:30 AM
Breaking News

इन आंखों की मस्ती के मस्ताने हज़ारों हैं

हिन्द न्यूज डेस्क। कहा जाता है कि बंगाली खूबसूरती बहुत ही अट्रैक्टिव होती है खासकर बंगाली आंखें जिन्हें देखकर हर कोई उनमें डूबकर मरने को भी तैयार हो जाता है. खैर ये तो रही शेर-शायरी लेकिन ये बात भी सौ फीसदी सच है कि बंगाली आंखें वाकई में काफी अट्रैक्टिव होती हैं

bangali

इन आंखों को देखकर आपका मन भी होता होगा कि आपकी आंखें भी ऐसी होती तो कितना अच्छा होता तो कोई बात नहीं हम आपकी ये इच्छा भी यहां पर पूरी कर दिये दे रहे हैं. आंखों को बंगाली बनाने के लिये सबसे पहले आपको स्टेप बाई स्टेप चलना होगा.

स्टेप 1-

बंगाली लड़कियों की आंखें बड़ी-बड़ी होती हैं जो उनकी खूबसुरती में चार चांद लगाती हैं. बॉलीवूड में जो बंगाली अदाकरायें हैं चाहे वो रानी मुखर्जी, काजोल या फिर बिपाशा बसु हों. इनकी आंखों को देखकर ही दीवानगी बढ़ जाती है. इनके आंखों का मेकअप ही है जो इन्हें और अधिक गलैमरस बनाता है. लेकिन अगर आपकी आंखें बड़ी नहीं है तो परेशान न हों. मेकअप के जरिये आप आसानी से अपनी आंखों को बंगाली लुक दे सकती हैं. आइए जानें आंखों का बंगाली मेकअप कैसे किया जाता है. 

2-eyes-makeupस्टेप-2

ज्यादातर बंगाली लड़कियों की आंखें काली होती हैं जिसके कारण ये और अधिक सुंदर लगती हैं. वैसे भी काली बड़ी आंखें काफी आकर्षक लगती हैं. लोगों का यह भी मानना है कि काली-बड़ी आंखें केवल गोरी रंगत पर सुंदर लगती हैं. लेकिन ये सरासर गलत है और इसका अच्छा उदाहरण है. बॉलीवुड अभिनेत्री काजोल. इसलिए आंखों में अच्छी तरह से काजल लगाए. अगर आप दो-तीन बार भी काजल लगाते हैं तो आंखों के नीचे हल्का पाउडर लगाकर पांच मिनट के बाद पाउडर हटा दें. अब काजल नहीं उतरेगा और आपकी आंखे काली और बड़ी दिखेंगी.
%e0%a4%86%e0%a4%87%e0%a4%b2%e0%a4%be%e0%a4%87%e0%a4%a8%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a5%87-%e0%a4%b8%e0%a4%b9%e0%a5%80-%e0%a4%b8%e0%a5%87-%e0%a4%aa%e0%a5%8d%e0%a4%b0%e0%a4%afस्टेप-3

आंखों को बंगाली लुक देने के लिए सबसे पहले उनका मेकअप कीजिए. इसके लिए आइलाइनर का प्रयोग करें. आइलाइनर बिल्कुल आंखों के बिलकुल अंदर से लगाना शुरू करें औऱ बाहर की तरफ ले जायें. इससे आंखें खुद-ब-खुद बड़ी दिखने लगेंगी.

4-palak-ka-dhyan-rakhe

स्टेप-4

अब पलकों यानी आइब्रो की बारी. पलक जितने घने और काले होंगे आपकी आंखें उतनी ज्यादा आकर्षक लगेंगी। इसलिए आंखों में मस्कारा के दो-तीन कोट लगाकर उसे अच्छी तरह सुखा लें जिससे की वो फैले नही.

5-eyeshadowस्टेप-5

बिना आई शैडो के तो कुछ तो अधूरा है. आई शैडो के रंग का चुनाव सही से करें. आई शैडो पलक के ऊपर अच्छे तरीके से लगाएं. अगर आप आई शैडो नहीं लगाना चाहती हैं तो चमकीला लिप ग्लॉस लगाएं, इससे आंखें ग्लो करेंगी.

kajalस्टेप-6

अगर आप ये सोचते हैं कि बिंदी तो आंखों के मेकअप में आता ही नहीं तो आफ गलत हैं. दो बड़ी-बड़ी आंखें बिंदी के बिना सूनी लगती हैं और उदास भी. अगर आपने अपने आंखों को बिल्कुल बंगाली मेकअप दे दिया औऱ आप खुद को तैयार समझ रही हैं तो रुकिये और अपनी दोनों आंखों की बीच में बड़ी सी लाल बिंदी लगाइए. आपका मेकअप अब पूरा हो गया है और खुद को एक बार आईने में देखिए और नजर का टीका लगा लीजिए.