February 27, 2017 12:08 PM
Breaking News

अभ्यास मैच 2- रहाणे की चुनौतियों को दमदार अंदाज में जवाब दे रहे इंग्लैंड के बल्लेबाज

हिन्द न्यूज डेस्क।  भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे अभ्यास मैच में आज टीम की कमान रहाणे के हाथों में होगी. इससे पहले धौनी की अगुवाई में इंडिया A टीम अपना पहला अभ्यास मैच गवां चुकी है. इसलिए आज इंडिया की पूरी नजर मात्र जीत पर होगी साथ ही इस मैच में चोट से तुरंत उबरने के बाद कप्तान के रुप में रहाणें की भी अग्निपरीक्षा होगी.

दिन के खेल शुरु होने से पहले इंग्लैंड के कप्तान टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया उनके इस फैसले के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने टीम को दमदार शुरुआत दी. खबर लिखे जाने तक टीम ने 11 ओवर में एक विकेट खोकर 84 रन बना लिए थे. इंग्लैंड का पहला विकेट जेसन रॉय (26) का रहा वे 5th ओवर में प्रदीप सांगवान की बॉल पर हिट विकेट हो गए.

यह भी पढ़े- ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद संकट में पड़ सकता है पाकिस्तान

Ajinkya_Rahane_5915

रहाणे कर रहे कप्तानी

– दूसरे प्रैक्टिस मैच में धोनी, युवराज, शिखर धवन और आशीष नेहरा जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. टीम की कप्तानी अजिंक्य रहाणे कर रहे हैं.

– इस मैच में भारत ए के लिए सुरेश रैना और रहाणे के साथ-साथ ऋषभ पंत और इशान किशन जैसे प्लेयर्स भी खेल रहे हैं.

– अंडर 19 टीम का हिस्सा रहे पंत ने वेस्ट इंडीज में जूनियर वर्ल्ड कप में अपनी परफॉर्मेंस से प्रभावित किया था.

– हाल ही रणजी ट्रॉफी सीजन में महाराष्ट्र के खिलाफ 308 रन की इनिंग और फिर झारखंड के खिलाफ उनकी परफॉर्मेंस काफी अच्छी रही थी. इसी वजह से उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 टीम का हिस्सा बनाया गया है.

– काफी समय से नेशनल टीम से बाहर चल रहे रैना को वनडे टीम में शामिल नहीं किया गया है लेकिन वे टी-20 टीम का हिस्सा होंगे.

– पहले प्रैक्टिस मैच में मेजबान टीम को 3 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

– भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 मैचों की सीरीज रविवार से शुरू हो रही है. पहला वनडे पुणे में खेला जाएगा.

यह भी पढ़े- बर्थडे : जानें द्रविड़ के क्रिकेट से जुड़े शानदार किस्से

पुव

दमदार पंत पर भी  होगी सबकी निगाहें

पंत ने रणजी ट्रॉफी में महाराष्ट्र के खिलाफ 42 चौकों और 9 छक्कों की मदद से तिहरा शतक लगाया (308) और फिर झारखंड के खिलाफ शतक लगाया. उनके इसी प्रदर्शन के चलते उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया.

महेंद्रसिंह धोनी के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जा रहा यह विकेटकीपर इस मौके को भुनाना चाहेगा. इंग्लैंड ने पहले अभ्यास मैच में महेंद्रसिंह धोनी की अगुआई वाली भारत ‘ए’ को 3 विकेट से हराया था. सिलेक्टर्स ने इशान किशन को विकेटकीपर के रूप में चयनित किया है.