January 23, 2017 3:50 AM
Breaking News

अब आपको प्रमोशन मिलने से कोई नहीं रोक सकता…

हिन्द न्यूज़ डेस्क : जब आप किसी ऑफिस में काम करते हैं अपने सीनियर को देखकर आपके मन में एक  ही सवाल रहता है कि वह दिन कब आयेगा जब आपका भी प्रमोशन होगा. आप मेहनत तो बहुत करते हैं पर क्या कारण है जो आपको प्रमोशन नहीं मिल पाता है. कहीं तो कोई चूक हो जाती है जिससे आपका परफार्मेंस बेटर नहीं हो पता है. और इसका खामियाजा आपको भुगतना पड़ता है.   ऐसे में अगर आपको भी कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा है अच्छा प्रमोशन तो जरूर अपनाएं ये ट्रिक्स…

अब नहीं करना होगा आपको ज्यादा इंतजार क्योकि…

download

काम दिखाने की कोशिश करें
ऑफिस में जरूरी नहीं कि हर एक मेहनती कर्मचारी को उसका इनाम मिले. ऐसे में हमेशा अपने काम को जितना हो सके उतना दिखाने की कोशिश करें. अगर आपको किसी काम के लिए शाबाशी मिलती है, तो कोशिश करें कि आपका बॉस इसके लिए आपको ऑफिस के नोटिस बोर्ड पर सराहनीय काम के लिए बधाई दे और आपका काम ज्यादा से ज्यादा लोगों की नजरों में आए.

मदद के लिए रहे तैयार
दफ्तर में ज्यादातर लोग अपने साथियों के काम में हाथ बंटाने से जी चुराते हैं. लेकिन अगर आप अच्छा इन्क्रीमेंट चाहते हैं तो हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहें. इससे बॉस की नजरों में आपकी छवि अच्छी होगी. टीम वर्क बेहद होता अहम है और जो लोग एक साथ काम नहीं करते हैं उनकी वजह से खामियाजा पूरे डिपार्टमेंट को भुगतना पड़ता है, इसलिए हमेशा अपनी टीम के अहम सदस्य बने रहने के लिए कभी-कभार अपने साथियों का काम करने में कोई बुराई नहीं है.

job-promotion_5589b31aab632

इसे भी पढ़ें-अब बैंकिंग सेवा उपलब्ध कराएगा एक छोटा सा…

न आए दूसरों की बातों में
पूरा साल एक कर्मचारी इस आस में काम करता है कि उसे 10 से 20 प्रतिशत का अप्रेजल मिले, लेकिन कई बार ऑफिस की दोस्ती इस राह में बाधा बनकर खड़ी हो जाती है. इसलिए कभी भी अपनी ऑफिस फ्रेंडशिप को काम के बीच में न लाएं और न ही दूसरों की इधर-उधर की बातों में आएं. बस अपना काम पूरी ईंमानदारी से करें और मौका मिलने पर हर एक सुनहरे अवसर का पूरा फायदा उठाए.